उत्तराखण्डनवीनतम

खटीमा में भी होगा जनशताब्दी एक्सप्रेस का स्टॉपेज : विधायक धामी

ख़बर शेयर करें -

खटीमा। विधायक और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष पुष्कर सिंह धामी ने प्रेस नोट जारी कर कहा है कि उन्हें लोकसभा नैनीताल के सांसद अजय भट्ट ने अवगत कराया है कि कल से प्रारंभ होने वाली टनकपुर से नई दिल्ली को जाने वाली पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस का स्टॉपेज खटीमा में भी होगा। इस हेतु विधायक धामी ने सांसद भट्ट का आभार जताया है।
विधायक धामी ने कहा कि जब उन्हें ज्ञात हुआ कि प्रस्तावित जनशताब्दी एक्सप्रेस का स्टॉपेज खटीमा में नहीं है तो उन्हें आश्चर्य हुआ। क्योंकि खटीमा बड़ी आबादी वाला एक महत्वपूर्ण केंद्र है। जहां से अनेक नागरिक, सैनिक, विद्यार्थी, मरीज और नेपाल से आने वाले यात्री खटीमा केंद्र से अन्य स्थानों को ट्रेन, बस आदि का उपयोग करते हैं। वीरो और शहीदों की भूमि, उत्तराखंड राज्य आंदोलन की जननी खटीमा, श्री गुरुद्वारा साहिब नानकमत्ता एवं मां पूर्णागिरि धाम का मुख्य पड़ाव में स्थानीय नागरिकों और संस्थाओं ने खटीमा में स्टॉपेज ना होने की सूचना पर धामी से अपनी नाराजगी जताई थी।
इस पर विधायक धामी द्वारा रेल मंडल प्रबंधक (डीआरएम) से इस संबंध में वार्ता की गई और साथ ही उन्होंने सांसद अजय भट्ट को भी सूचित किया । इस पर सांसद भट्ट ने रेल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा की और नाराजगी जताई। खटीमा नगर नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा क्षेत्र का सीमांत स्टेशन है।
विधायक धामी ने कहा रेल मंत्रालय के ईडी श्री पाटिल द्वारा सांसद श्री भट्ट को आश्वस्त किया गया कि निश्चित रूप से प्रस्तावित पूर्णागिरि एक्सप्रेस का स्टेशन खटीमा में होगा। कल इस ट्रेन का शुभारंभ सांसद नैनीताल अजय भट्ट, सांसद अल्मोड़ा अजय टम्टा व राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा और केंद्रीय रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल इसमें वर्चुअल माध्यम से दिल्ली से जुड़ेंगे।

नवीन सिंह देउपा

नवीन सिंह देउपा सम्पादक चम्पावत खबर प्रधान कार्यालय :- देउपा स्टेट, चम्पावत, उत्तराखंड