उत्तराखण्डक्राइमनवीनतम

रिश्वत लेते रंगे धरा गया उत्तराखंड पुलिस का एसआई, सीबीआई ने चंडीगढ़ में किया ट्रैप

ख़बर शेयर करें -

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने उत्तराखंंड के देहरादून स्थित कैंट थाने में तैनात एक सब इंस्पेक्टर हेमंत खंडूरी को शनिवार को चंडीगढ़ में टैक्सी ड्राइवर से एक लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। शिकायतकर्ता टैक्सी ड्राइवर के खिलाफ देहरादून के कैंट थाने में धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज है। इसी मामले में कार्रवाई नहीं करने के एवज में आरोपित एसआइ पांच लाख रुपये की डिमांड कर रहा था। जिसकी शिकायत मिलने पर चंडीगढ़ सीबीआइ ने ट्रैप लगाकर चंडीगढ़ से आरोपित एसआइ हेमंत खंडूरी को गिरफ्तार कर लिया।
सीबीआइ टीम ने अपने ट्रैप के आधार पर शिकायतकर्ता द्वारा एसआइ हेमंत खंडूरी को चंडीगढ़ बुला लिया। जैसे ही आरोपित एसआइ हेमंत खंडूरी ने पैसे पकड़े सीबीआइ टीम ने उसे दबोच लिया। चंडीगढ़ के टैक्सी ड्राइवर पर देहरादून स्थित कैंट थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज है। मामले में जांच एसआइ ही कर रहा था। उसने कई बार टैक्सी ड्रावर को बुलाकर गिरफ्तार करने की धमकी भी दी। इसी मामले में कार्रवाई नहीं करने के एवज में आरोपित एसआइ पांच लाख रुपये की डिमांड टैक्सी ड्राइवर से करने लगा। एसआइ की बार-बार डिमांड और दबाव से परेशान होकर टैक्सी ड्राइवर ने चंडीगढ़ सीबीआइ के सेक्टर-29 स्थित ऑफिस में शिकायत दे दी।
इसके अलावा उसकी तैनाती कैंट थाने में होने के नाते सीबीआई सर्च कर रही है। सूत्रों के अनुसार थाने के इंचार्ज से भी मामले में सीबीआइ पूछताछ करेगी। इसके अलावा विभाग के अन्य अधिकारियों की भूमिका की भी सीबीआइ जांच कर रही है।

एसएसआई हेमंत खंडूड़ी के घर पर सीबीआइ ने मारा छापा, साथ ले गई एक डायरी
ऋषिकेश। कोतवाली कैंट देहरादून में दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में चालक से रिश्वत लेने के आरोपित वरिष्ठ उपनिरीक्षक हेमंत खंडूड़ी के ऋषिकेश गुमानीवाला स्थित आवास पर सीबीआइ टीम ने छानबीन की। करीब एक घंटा छानबीन के बाद टीम यहां से लौट गई। आरोप है कि एसएसआइ हेमंत खंडूड़ी ने धोखाधड़ी के मामले के एक आरोपी से रिश्वत की मांग की थी। सीबीआइ टीम ने चंडीगढ़ में खंडूरी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। इस मामले में सीबीआइ टीम शनिवार की रात करीब 9:30 बजे ऋषिकेश कोतवाली पहुंची। यहां आवश्यक औपचारिकता पूर्ण करने के बाद टीम पुलिस चौकी श्यामपुर पहुंची। वहां चौकी प्रभारी शांति प्रसाद चमोली से बातचीत के बाद रात करीब 9:45 बजे सीबीआइ की टीम ने गुमानीवाला श्यामपुर गली नंबर 28 स्थित वरिष्ठ उपनिरीक्षक हेमंत खंडूड़ी के आवास पर दबीश दी। घर पर खंडूड़ी की मां मौजूद थीं। सीबीआइ के निरीक्षक सुनील लखेड़ा के नेतृत्व में सीबीआइ के चार सदस्य इस टीम में शामिल थे। इनके अतिरिक्त दो महिला कांस्टेबल ऋषिकेश कोतवाली के टीम में शामिल किए गए। करीब एक घंटा सीबीआइ टीम वरिष्ठ उपनिरीक्षक खंडूड़ी के घर के अंदर रही। जहां उन्होंने पूरे घर की छानबीन की। इस दौरान कोई खास चीज इनके हाथ नहीं लगी। जानकर सूत्रों के मुताबिक, एक डायरी सीबीआइ टीम अपने साथ ले गई है।

नवीन सिंह देउपा

नवीन सिंह देउपा सम्पादक चम्पावत खबर प्रधान कार्यालय :- देउपा स्टेट, चम्पावत, उत्तराखंड