उत्तराखण्डनवीनतम

विधायक भौंर्याल के वाहन व रोडवेज बस सहित तीन वाहन पुल पर दुर्घटनाग्रस्त, गधेरे में जाने से बाल-बाल बचे 20 से अधिक यात्री

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल। आज सोमवार अपराह्न अल्मोड़ा-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामगाढ़ पुल पर कपकोट के विधायक बलवंत सिंह भौंर्याल के वाहन की एक अन्य वाहन से आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। एकाएक हुई भिड़ंत से हल्द्वानी से रानीखेत जा रही रोडवेज की बस भी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। गनीमत रही कि तीनों वाहन रामगढ़ गधेरे में जाने से बच गए।

बस नदी की ओर पलटती तो यात्रियों की जान भी जोखिम में आ जाती।

दुर्घटना में विधायक सहित रोडवेज की बस व दूसरे वाहन में सवार करीब 20 से अधिक यात्री बाल बाल बच गए। यदि वाहन गधेरे में गिरते तो 20 से अधिक यात्रियों की जान जोखिम में पड़ गई होती। इस दौरान पुल के दोनों ओर वाहनों की कई किलोमीटर लंबी कतार लग गई, और वाहन करीब ढाई घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे। प्राप्त जानकारी के अनुसार विधायक भौर्याल अपने साथियों संग अपने वाहन से बागेश्वर की ओर जा रहे थे कि विपरीत दिशा से आ रहे वाहन डीएल12/सीएम9895 से उनके वाहन की टक्कर हो गई। रामगाढ़ पुल पर एकाएक दोनों की भिड़ंत होने से हल्द्वानी से रानीखेत को जा रही रोडवेज की बस संख्या यूके07/पीए3155 के ब्रेक भी नहीं लगे। सूचना मिलने पर पहुंचे खैरना चौकी के नरेंद्र बिष्ट व हर्षवर्धन ने क्षतिग्रस्त वाहनों से यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला तथा वाहनों को पुल से हटवाया।

रात्रि में कार खाई में गिरी, पुलिस ने तीनों को बचाया
बुधवार की रात्रि लगभग डेढ़ बजे तल्लीताल थाना पुलिस को 112 के माध्यम से सूचना मिली कि एरीज बैंड के पास एक कार खाई में गिर गई है। सूचना पर तल्लीताल पुलिस द्वारा थाना प्रभारी विजय मेहता द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान प्रारंभ किया गया। लगभग 200 मीटर नीचे खाई में एक आई-20 कार संख्या यूके04/डब्लू9592 गिरी हुई थी। कार में तीन लोग हिमांशु आर्य पुत्र मोती राम आर्य निवासी अंडा मार्केट मल्लीताल, असद अहमद पुत्र दिलशाद अहमद निवासी चार्टनलाज मल्लीताल व आदर्श कार्की निवासी गौलापार थाना काठगोदाम सवार थे। उन्हें बचा कर ऊपर निकाला गया। तीनों गंभीर रूप से घायल थे। उन्हें उपचार हेतु 108 के माध्यम से बीडी पांडे हॉस्पिटल नैनीताल भेजा गया।

नवीन सिंह देउपा

नवीन सिंह देउपा सम्पादक चम्पावत खबर प्रधान कार्यालय :- देउपा स्टेट, चम्पावत, उत्तराखंड