Tuesday, February 27, 2024
चंपावतजनपद चम्पावतटनकपुरनवीनतम

चम्पावत : सीएम के विस क्षेत्र वाले जिले में हो गया अफसरों का टोटा, टनकपुर के एसडीएम हुए सेवानिवृत्त

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विधानसभा क्षेत्र वाले जनपद चम्पावत में अफसरों का टोटा हो गया है। सीएम धामी चम्पावत जिले को भले ही आदर्श जिला बनाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हों, इसको लेकर विभिन्न योजनाओं के जरिए काम भी कर रहे हों, लेकिन इस आदर्श जिले में अफसरों की कमी बढ़ती जा रही है। सदर तहसील चम्पावत में एसडीएम पहले से ही नहीं है, अब जनपद के महत्वपूर्ण तराई वाले इलाके मां पूर्णागिरि तहसील यानी कि टनकपुर के एसडीएम की कुंर्सी भी खाली हो गई।

सेवानिवृत्त होने पर टनकपुर के एसडीएम सुंदर सिंह को विदाई देते पूर्णागिरि मंदिर समिति के अध्यक्ष एवं पदा​धिकारी।

मुख्यमंत्री धामी का विधानसभा क्षेत्र वाला चम्पावत नेपाल सीमा से लगा होने से संवेदनशील है। जिले में प्रशासनिक अधिकारियों की कमी है। 25 जुलाई से जिले में डीएम का पद खाली है। अक्तूबर 2022 से चम्पावत में एसडीएम नहीं है और 31 जुलाई के बाद टनकपुर में भी एसडीएम की कुर्सी खाली है। लोहाघाट की एसडीएम रिंकू बिष्ट के पास चम्पावत का अतिरिक्त दायित्व है। अभी टनकपुर का अतिरिक्त प्रभारी किसी अधिकारी को नहीं दिया गया है। एडीएम हेमंत कुमार वर्मा का कहना है कि शासन स्तर से जल्द ही सभी प्रशासनिक अधिकारियों की नियुक्ति होने की संभावना है।

एसडीएम सुंदर सिंह हुए सेवानिवृत्त, तहसील के सहयोगियों, पूर्णागिरि मंदिर समिति ने विदाई दी

टनकपुर के एसडीएम सुंदर सिंह सेवानिवृत्त हो गए हैं। तहसीलदार पिंकी आर्या सहित तमाम अधिकारी-कर्मियों ने उन्हें विदाई दी। वे यहां सात माह से अधिक समय तक एसडीएम रहे। पूर्णागिरि मेले के उत्कृष्ट संचालन के लिए याद किए जाएंगे। पूर्णागिरि मंदिर समिति के अध्यक्ष पंडित किशन तिवारी, उपाध्यक्ष नीरज पांडेय, सचिव सुरेश तिवारी, कोषाध्यक्ष नवीन तिवारी सहित समिति के पदाधिकारियों ने चुनरी और प्रसाद भेंट करने के साथ उनके दीर्घ जीवन की कामना करते हुए विदाई दी। सेवानिवृत्त एसडीएम ने सभी सहयोगियों का आभार जताया है।

नवीन सिंह देउपा

नवीन सिंह देउपा सम्पादक चम्पावत खबर प्रधान कार्यालय :- देउपा स्टेट, चम्पावत, उत्तराखंड