Tuesday, February 27, 2024
जनपद चम्पावतनवीनतम

खेतीखान के मोहित देउपा बने नायब तहसीलदार, सिटीजन लाइब्रेरी से जुड़े लोगों ने दी बधाई, श्वेता डिप्टी जेलर व अभिनव बने पूर्ति निरीक्षक

ख़बर शेयर करें -

टनकपुर। चम्पावत जिले के खेतीखान निवासी व टनकपुर में स्थित जियें पहाड़ सिटीजन लाइब्रेरी से जुड़े रहे मोहित देउपा में यूकेपीएससी की लोवर पीसीएस परीक्षा पास कर नायब तहसीलदार के पद पर 11वी रैंक हासिल की है। मोहित ने कुछ माह पूर्व में (एफआरओ) फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पद पर तीसरी रैंक प्राप्त की थी। मोहित ने बताया कि उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर विवेकानंद विद्या मंदिर खेतीखान से ग्रहण की। राजीव गांधी नवोदय विद्यालय लोहाघाट से टॉप रैंकिंग के साथ 12वीं की परीक्षा पास की। इसके बाद उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी देहरादून से बी-टेक की डिग्री हासिल की। फिर वे मल्टीनेशनल कंपनी में इंजीनियर बने। इंजीनियरिंग कॉलेज तुला इंस्टीट्यूट देहरादून में अस्सिटेंट प्रोफेसर के रूप में अपनी सेवाएं भी दीं। डिफेंस में जूनियर इंजीनियर की परीक्षा पास कर वे बेंगलुरु में रक्षा मंत्रालय में जूनियर इंजीनियर के पद पर तैनात थे। वहीं कुछ माह पूर्व पीसीएस परीक्षा में तीसरी रैंक हासिल कर (एफआरओ) फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर बने थे। आज उन्होंने यूकेपीएससी की परीक्षा में नायब तहसीलदार के पद पर 11वी रेंक हासिल की है। मोहित की सफलता पर उनके परिजनों के साथ ही साथियों व लाइब्रेरी के सहयोगियों में खुशी की लहर है। सभी उनको बधाई दे रहे हैं। मोहित के पिता गिरिराज सिंह देउपा खेती किसानी करते हैं और माता नीलावती देवी गृहिणी हैं। मोहित ने अपनी उपलब्धि का श्रेय माता-पिता के अलावा बड़े भाई रोहित देउपा, दादा राजेंद्र देउपा और यूकेएसएससी में परीक्षा नियंत्रक हिमांशु कफल्टिया‌, गुंजन शर्मा कफल्टिया, सीटिजन लाइब्रेरी के संरक्षक रोहिताश अग्रवाल को दिया है।

वहीं बाराकोट विकास खंड के ग्राम पम्दा निवासी श्वेता जोशी पुत्री दिनेश चंद्र जोशी का चयन डिप्टी जेलर के पद पर हुआ है। श्वेता की प्राथमिक से 12वीं तक की शिक्षा जलंधर केंद्रीय विद्यालय से हुई है। वर्तमान में श्वेता दिल्ली विवि से बीएससी फिजिक्स ऑनर्स पढ़ाई कर रही है। श्वेता के पिता दिनेश चंद्र जोशी बीएसएफ में मेजर हैं तथा माता ग्रहणी हैं। श्वेता के चयन पर लड़ीधूरा शैक्षिक एवं सांस्कृतिक मंच बाराकोट के अध्यक्ष नागेंद्र कुमार जोशी, राज्य आंदोलनकारी राजू गड़कोटी आदि ने बधाई दी है।

लोहाघाट। मीना बाजार निवासी अभिनव गहतोड़ी का सप्लाई इंस्पेक्टर के पद पर चयन हुआ है। अभिनव ने बिना किसी कोचिंग के इस शानदार सफलता को हासिल किया है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया ।है अभिनव के पिता नीलांबर गहतोड़ी दुकान चलाते हैं और माता गृहणी हैं। अभिनव की सफलता पर क्षेत्र के तमाम लोगों ने शुभकामनाएं दी हैं।