Tuesday, February 27, 2024
नवीनतमनैनीताल

करोड़ों का लोन ले लिया और चुका नहीं पाए, बैंक ने सील किया होटल, अब होगी नीलामी

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। करोड़ों रुपये का लोन नहीं चुकाने पर बैंक ने नैनीताल रोड स्थित एक होटल को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में सील कर दिया। बैंक अब जल्द ही इस होटल की नीलामी करेगा।

बृहस्पतिवार को नायब तहसीलदार सचिन कुमार और पुलिसफोर्स के साथ बैंक ऑफ बड़ौदा के अधिकारी नैनीताल रोड पर टैक्सी स्टैंड के सामने एसवी होटल पहुंचे। बीओबी के मुख्य प्रबंधक और प्राधिकृत अधिकारी विकास जैन ने बताया कि बाजपुर निवासी होटल स्वामी तिलकराज शर्मा ने बैंक की बाजपुर शाखा से पांच साल पहले करोड़ों रुपये का लोन लिया था। इसके बाद होटल स्वामी ने लोन की किस्त देना बंद कर दिया। कहा कि यह मामला कोर्ट में भी गया। बैंक अधिकारियों ने शाम चार बजे पूरे होटल को सील कर दिया। होटल की ऑनलाइन नीलामी 23 अगस्त को होगी। इस दौरान मौके पर प्रभारी एसएसआई विजय मेहता, एसआई कुमकुम धानिक, बैंक से गोविंद शर्मा, अमर थापा आदि थे।
जानकारी के मुताबिक, होटल स्वामी द्वारा बैंक से 40 करोड़ रुपए का लोन लिया गया था, जिसका ब्याज मिलाकर 52 करोड़ रुपए हो रहे थे। होटल स्वामी बकाया देने में असमर्थ हो गए थे और अब तहसील से आरसी भी काटी गई है। इस होटल में करीब 24 कमरे हैं और 23 अगस्त को होटल की नीलामी की कार्रवाई की जाएगी। बैंक से मिली जानकारी के मुताबिक निलामी ऑनलाइन होगी। बैंक द्वारा होटल स्वामी को लोन की रकम अदा करने के कई मौके दिए गए थे लेकिन वक्त रहते स्वामी कर्ज नहीं चुका पाया। ऐसे में बैंक ने प्रशासन और पुलिस की मौजूदगी में होटल को सील कर दिया है। होटल की बिल्डिंग में ही कुछ शोरूम भी थे।