जनपद चम्पावतनवीनतम

सम्मान # चम्पावत जिले में शहीदों के नाम पर हुआ 16 सड़कों का नामकरण

ख़बर शेयर करें -

चम्पावत। देश के लिए कुर्बानी देने वाले शहीदों के सम्मान में जिले की 16 सड़कों का नाम उनके नाम पर रख दिया गया है। नामकरण के साथ ही इन सड़कों के साइनबोर्ड भी लगा दिए हैं। शहीदों की याद को तरोताजा रखने के साथ उन्हें सम्मान देने के लिए 16 सड़कों का नामकरण शहीदों के नाम पर होने 2019 में शासनादेश हुआ था। इस काम में कोई वित्तीय भार भी नहीं पड़ना था। लेकिन 16 माह बाद भी इसे क्रियान्वित नहीं किया जा सका था। अलबत्ता अब लोनिवि ने इस आदेश को अमली जामा पहना दिया है। चंपावत खंड के ईई एमसी पांडेय का कहना है कि सड़कों की दोनों दिशाओं में सेनानी के नाम की पट्टिका और साइनबोर्ड लगा दिए गए हैं।

इन शहीदों के नाम पर हुई चंपावत खंड की सात सड़कें
शहीद शिरोमणि चिल्कोटी चम्पावत-गौड़ी-किमतोली मोटर मार्ग, जगत सिंह मौनी चम्पावत-खेतीखान-डिगडई सड़क, ललित मोहन टनकपुर-मनिहारगोठ-सैलानीगोठ मार्ग, मोहन चंद्र पूर्णागिरि मार्ग से बोरागोठ संपर्क मार्ग, दुर्गादत्त बनबसा पेट्रोल पंप से संपर्क मार्ग, नारायण सिंह पचपखरिया से रेलवे लाइन तक संपर्क मार्ग और जयबहादुर चंद लिपुलेख भिंड से फागपुर संपर्क मार्ग।
लोहाघाट। शहीद शिवराज सिंह चाख से तल्ली छंदा मोटर मार्ग, श्याम सिंह चामी-लीदू-खेती-काकड़ी मार्ग, सूबेदार धौनी किमतोली-खतेड़ा-गौड़ी, नवीन चंद्रा पडासूसेरा के सूरी तक लिंक मोटर मार्ग, जमन सिंह चेतना केंद्र देवीधुरा से डोलछीना डिग्री कॉलेज संपर्क मार्ग, शेर सिंह मटियाल में आंतरिक मोटर मार्ग, राम सिंह गल्लागांव से तड़ाग तक लिंक मोटर मार्ग, पूरन सिंह चमदेवल जाख निडिल मार्ग और प्रकाश सिंह छमनिया से झूमाधूरी मेला स्थल तक लिंक मार्ग।

नवीन सिंह देउपा

नवीन सिंह देउपा सम्पादक चम्पावत खबर प्रधान कार्यालय :- देउपा स्टेट, चम्पावत, उत्तराखंड