Monday, February 26, 2024
क्राइमनवीनतमनैनीताल

अपने आप को अधिवक्ता बताने वाला पर्यटक पुलिस कर्मी से भिड़ा, वर्दी फाड़ी

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल। मल्लीताल क्षेत्र में तैनात पुलिस कर्मी ने एक पर्यटक से सड़क पर खड़ी कार को हटाने के लिए कहा तो पर्यटक ने खुद को अधिवक्ता बताकर पुलिस कर्मी से अभद्रता शुरू कर दी। आरोप है कि बीच सड़क में वह पुलिस कर्मियों से मारपीट पर उतारू हो गया और एक कांस्टेबल की वर्दी भी फाड़ दी। पुलिस ने पर्यटक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। न्यायालय में पेशी के बाद आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार रविवार शाम मल्लीताल कोतवाली के सामने एसआई अविनाश मौर्य अन्य पुलिस कर्मियों के साथ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान अशोक पार्किंग के समीप एक पर्यटक ने सड़क पर अपनी कार खड़ी कर दी। कुछ देर के बाद महिला कांस्टेबल ने पर्यटक से कार को सड़क से हटाने को कहा तो कार में बैठे पर्यटक ने खुद को अधिवक्ता बताया। जब महिला कांस्टेबल ने जाम लगने की बात कही तो पर्यटक महिला कांस्टेबल से अभद्रता करने लगा। एसआई ने भी कार हटाने को कहा तो पर्यटक एसआई से भी भिड़ गया और हंगामा करने लगा।

पुलिस कर्मियों ने पर्यटक को कोतवाली चलने को कहा तो वह पुलिस कर्मियों से हाथापाई पर उतारू हो गया। आरोप है कि इस दौरान खुद को अधिवक्ता बताने वाले पर्यटक ने कांस्टेबल विरेंद्र गोले की वर्दी फाड़ दी। जिस पर पुलिस ने पर्यटक को गिरफ्तार कर लिया। एसएसआई दीपक बिष्ट ने बताया कि कांस्टेबल विरेंद्र गोले की तहरीर पर ग्राम चांदपुर रोपण रूपनगर, पंजाब निवासी राहुल शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर किया गया। आरोपी को सोमवार को न्यायालय में पेश किया गया। कोर्ट से आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।