उत्तराखण्डनवीनतममनोरंजन

इंदर आर्य का गुलाबी शरारा यूट्यूब से हटा, विदेशों में भी मचा रहा था सुपरहिट पहाड़ी गीत, वजह जानें

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के लोकगायक इंदर आर्य ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट गीत दिए हैं। उन्होंने देश ही नहीं विदेशों में भी लोगों को खूब थिरकाया। इन दिनों उनका कुमाऊंनी गीत गुलाबी शरारा लोगों की जुबां पर चढ़ा हुआ है। सोशल मीडिया पर तो यह गीत बुलंदियां छूं रहा है। इस गाने पर अब तक लाखों रील्स बन चुकी हैं। बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले इंदर ने इंटर पास करने के बाद नौकरी के लिए बड़े शहरों का रुख किया और बतौर शेफ होटल में काम करने लगे। जब वो अंबाला में काम कर रहे थे, तब उनके सहकर्मियों ने उन्हें मोटिवेट किया और इस तरह इंदर आर्य ने साल 2018 में म्यूजिक के क्षेत्र में अपनी जर्नी स्टार्ट की। बीते पांच साल में इंदर आर्य पांच सौ से अधिक गाने गा चुके हैं।

पर अब एक कॉपीराइट स्ट्राईक आने से उनका कुमाउनी गीत गुलाबी शरारा यू ट्यूब से से हट गया है। बताया जाता है कि इस गीत की धुन एक पुराने पहाड़ी गीत से मिलती.जुलती है। यूट्यूब पर यदि पहले रिलीज़ हुए गीत (चैनल) से स्ट्राईक आ जाए तो यूट्यूब नये गीत का विडियो, ऑडियो या फिर दोनों को ही हटा देता है। इंदर आर्य के गुलाबी शरारा गीत पर उत्तराखंड के ही एक यू ट्यूब चैनल से स्ट्राईक आई है। इंद्र आर्य ने भी सोशल मीडिया पर बताया कि ‘एक उत्तराखंड के पुराने प्रसिद्ध गायक हैं। उनके गीत से इसकी धुन मिलती थी। वैसे तो लगभग हर गीत की धुन थोड़ा बहुत हर किसी गीत से मिलती है, लेकिन इस तरह से गीत को हटाना जायज नहीं है। 140 मिलियन लोगों का जो प्यार था वह पल भर में ढेर हो गया है।


उनके सबसे प्रसिद्ध गीतों में से एक गुलाबी शरारा पर काफी कम समय में ही 140 मिलियन व्यूज हो गए थे। बॉलीवुड के कलाकार, इन्स्टाग्राम इन्फ़्लुएन्सर से लेकर लाखों लोगों ने इसे पसंद किया था। विश्व प्रसिद्ध बैंड बीटीएस की एक फैनरील भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी थी। अब इंदर आर्य का ये सबसे लोकप्रिय गीत यूट्यूब से हट चुका है। इंदर आर्य का कहना है कि ‘उत्तराखंड के हर गीत कि धुन कहीं न कहीं एक दूसरे से मिलती जुलती है। एसे में इस गीत कि धुन भी पुराने गीत से मिलती जुलती है। अगर कॉपीराइट स्ट्राइक देना था तो पहले ही बता देते। 140 मिलियन व्यूज़ के बाद इसे हटाना कहीं न कहीं एक द्वेष भावना है।‘