Monday, February 26, 2024
चंपावतलोहाघाट / आस-पास

लोहाघाट में नागरिकों ने पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा, जुलूस निकाल कर किया प्रदर्शन

ख़बर शेयर करें -

चम्पावत। जनपद के लोहाघाट नगर क्षेत्र में हो रही चोरियों का खुलासा न होने और नशे के धंधे पर रोक न लगने से गुस्साए लोगों ने पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने सोमवार को नगर में जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। बाद में चार सूत्री मांगों का सीएम को संबोधित ज्ञापन एसडीएम कार्यालय में सौंपा। लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि पांच दिन के भीतर नगर में हुई बाइक व स्कूटी चोरी के मामलों का खुलासा नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

सोमवार को व्यापारी, विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक संगठनों के लोगों ने नगर में हुई स्कूटी और बाइक चोरी का खुलासा करने की मांग के लिए वीर कालू सिंह माहरा चौक से लेकर एसडीएम कोर्ट तक पुलिस के खिलाफ जुलूस निकाला। सीएम को भेजे ज्ञापन में नगर में हुई चोरियों का खुलासा करने, नशे के कारोबार पर लगाम लगाने, बाहरी लोगों का अनिवार्य रूप से सत्यापन करने, शराब, स्मैक का कारोबार करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

लोगों का कहना था कि पुलिस की नाकामी के चलते चोरो के हौसले बुलंद हैं। आरोप लगाया कि पुलिस की शह पर नगर में नशे का कारोबार फल फूल रहा है। होटलों और दुकानों में खुलेआम शराब परोसी जा रही है। प्रदर्शन करने वालों में पालिकाध्यक्ष गोविंद वर्मा, व्यापार मंडल अध्यक्ष भैरव राय, राजू गड़कोटी, मनीष जुकरिया, विवेक ओली, सतीश मुरारी, भगीरथ भट्ट, डीडी पांडेय, भूपाल सिंह मेहता, दीपक जोशी, सचिन जोशी, राजकिशोर साह, अमित जुकरिया, दानू सुतेड़ी आदि मौजूद रहे।

चोरी की घटनाओं की एफआईआर तक नहीं लिख रही पुलिस
बाराकोट क्षेत्र के मंदिरों में हुई चोरियों, खेतीखान के जागोली बाबा धर्मशाला में हुई चोरी और नगर के पास एक गांव से गुमशुदा किशोरी का आठ माह बाद भी कोई पता नहीं लग पाया है। लड़ीधुरा शैक्षिक एवं सांस्कृतिक मंच के अध्यक्ष नगेंद्र कुमार जोशी ने आरोप लगाया कि बाराकोट क्षेत्र के मंदिरों में हुई चोरी की शिकायत लोहाघाट थाने में लिखित और मौखिक रूप में देने के बावजूद भी आज तक पुलिस ने उस मामले में एफआईआर तक दर्ज नहीं की। इधर थाना प्रभारी मनीष खत्री का कहना है कि चोरियों का खुलासा करने के लिए पुलिस टीमें लगी हुई हैं। सभी मामलों का जल्द खुलासा करने के प्रयास किए जा रहे हैं।