Monday, February 26, 2024
उत्तराखण्डक्राइम

उत्तराखंड : सेना के कैप्टन पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मुकदमा

ख़बर शेयर करें -

एक युवती ने सेना के कैप्टन पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने और गर्भपात कराने का आरोप लगाया है। आरोपी कैप्टन मूल रूप से महाराष्ट्र का रहने वाला है और वर्तमान में घंघोड़ा में तैनात है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और गर्भपात कराने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। उसकी तलाश की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एसओ प्रेमनगर पीडी भट्ट ने बताया कि क्षेत्र की युवती यहां एक रेस्टोरेंट में काम करती थी। करीब दो साल पहले उसकी जान पहचान घंघोड़ा में तैनात कैप्टन अनुग्रह देशमुख से हुई। कैप्टन ने उसके साथ दोस्ती कर ली। उससे शादी का वादा किया और फिर दुष्कर्म किया। उसने अनुग्रह की बातों में आकर अपना घर छोड़ दिया था, हालांकि अनुग्रह की मदद से उसने एक रेस्टोरेंट खोला। युवती ने बताया कि अनुग्रह ने उसे अपने परिजनों से मिलवाया तो उन्होंने परिवारों की संस्कृति मेल नहीं खाने की बात कहते हुए शादी से इन्कार कर दिया।

अनुग्रह ने भी परिजनों की सहमति के बिना शादी से इन्कार कर दिया। युवती ने बताया कि इस बीच वह गर्भवती हो गई। जब उसने अनुग्रह को यह बात बताई तो उसने उसे अपने पास बुला लिया और कुछ दवाएं दीं। जिससे उसका गर्भपात हो या। कुछ दिन बाद अनुग्रह ट्रेनिंग के लिए इंफेंट्री स्कूल चला गया। वहां ट्रेनिंग करने के बाद जब देहरादून लौटा तो उसका व्यवहार बदल गया और शादी से भी इन्कार करने लगा। इस पर युवती ने प्रेमनगर थाने को शिकायत की। एसओ ने बताया कि आरोपी कैप्टन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।