उत्तराखण्डदेहरादूननवीनतम

लोकसभा चुनाव से पहले दून पुलिस अलर्ट मोड पर, चलाया सत्यापन अभियान, वसूला एक करोड़ से अधिक का जुर्माना

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। आगामी लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए दून पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिसके तहत आज दून पुलिस ने जिले में सत्यापन अभियान चलाया। अभियान के दौरान किरायेदारों का सत्यापन न कराने वाले 1015 मकान मालिकों का चालान काटा गया और 1,01,50,000 (एक करोड़ एक लाख 50 हजार) रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया।

बता दें कि एसएसपी ने जनपद के सभी थाना प्रभारी और चौकी प्रभारियों को सत्यापन अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। जिसके तहत सभी थाना क्षेत्रों में अलग.अलग पुलिस टीम द्वारा डोर टू डोर जाकर किरायेदारों, कर्मचारियों, घरेलू नौकरों और संदिग्ध व्यक्तियों का सत्यापन किया गया। अभियान के दौरान सभी थाना क्षेत्रों में जनपद पुलिस की अलग- अलग टीमों द्वारा पीएसी को साथ लेकर थाना क्षेत्रों में निवासरत किरायेदारों, बाहरी जनपदों से कार्य करने आने वाले लोगों, रेहडी, ठेली वालों, स्क्रैप डीलर, कबाड़ियों व अन्य संधिक्त व्यक्तियों का सत्यापन किया गया। लगभग 06 घंटे तक चले सत्यापन अभियान के दौरान पुलिस की अलग.अलग टीमों द्वारा डोर टू डोर जाकर कुल 6372 लोगों के सत्यापन की कार्रवाई करते हुए उनकी व्यक्तिगत जानकारी एकत्रित की गई। अभियान के दौरान मौके पर वैध दस्तावेज ना दिखाने पर 278 संदिग्ध व्यक्तियों को संबंधित थानों में लाकर उनसे पूछताछ की गई। साथ ही 154 संदिग्ध व्यक्तियों का चालान कर 48,750 रुपए का जुर्माना वसूला गया। इस दौरान अलग-अलग थाना क्षेत्रों में संदिग्ध अवस्था में खड़े 17 वाहनों को सीज कर संबंधित थानों में रखा गया है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे जनपद में सत्यापन अभियान चलाया गया है। जिससे संदिग्ध और बाहरी व्यक्तियों को चिन्हित किया जा सके। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए लगातार पुलिस प्रभावी कार्रवाई कर रही है।