अल्मोड़ाउत्तराखण्डनवीनतम

आग बुझाने में जुटा सेना का MI-17 हेलीकॉप्टर, भीमताल झील से उठाया जा रहा पानी

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा के बिनसर अभयारण्य के जंगल में बृहस्पतिवार को आग लगने से चार वन कर्मियों की मौत हो गई थी और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। शुक्रवार को सरकार और वन विभाग ने भारतीय वायु सेना के एमआई 17 के हेलिकॉप्टर की मदद से भीमताल झील से पानी उठाकर अल्मोड़ा के बिनसर अभयारण्य के जंगल में डालने का काम शुरू कर दिया है। वायुसेना के हेलिकॉप्टर की ओर से शुक्रवार की दोपहर 2 बजे तक जंगल में लगी आग में पानी डालकर बुझाने का रेस्क्यू अभियान चलाया जाएगा। भीमताल झील से हेलिकॉप्टर द्वारा पानी उठाए जाने से पुलिस ने झील में नौकायन का संचालन रोक दिया है। इससे स्थानीय नौकायन संचालकों ने कारोबार के प्रभावित होने पर नाराजगी जाहिर की है।

अल्मोड़ा में स्थित बिन्सर में वनाग्नि से झुलसे चार वन कर्मियों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों पर दो एयर एंबुलेंस से सुशीला तिवारी बेस अस्पताल हल्द्वानी से एम्स दिल्ली में शिफ्ट किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने आज सुबह सीएम आवास में आहूत बैठक में इसके निर्देश दिए थे।

अल्मोड़ा जिले में स्थित बिन्सर में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए एयरफोर्स के हेलीकप्टर की मदद ली जा रही है। अल्मोड़ा में कल शाम लगी इस आग से जल कर 4 वनकर्मियों की मौत हो गई थी।