Monday, February 26, 2024
क्राइमचंपावतनवीनतम

चम्पावत : सब्जी सप्लाई की आड़ में कर रहे थे चरस तस्करी का धंधा, 890 ग्राम चरस के साथ तीन गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

चम्पावत। तराई की सब्जी मंडी से चम्पावत व लोहाघाट क्षेत्र में सब्जी सप्लाई करने की आड़ में कुछ लोग चरस की तस्करी कर रहे थे। पुलिस ने ऑपरेशन क्रैकडाउन के तहत ऐसे ही तीन लोगों को 890 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। एक बोलेरो पिकअप वाहन को कब्जे में लिया गया है।

मुख्यमन्त्री धामी की ओर से वर्ष 2025 तक उत्तराखण्ड प्रदेश को नशामुक्त उत्तराखण्ड बनाये जाने को लेकर दिए गये निर्देशों के क्रम में जनपद चम्पावत में एसपी देवेंद्र पींचा के निर्देशन में ऑपरेशन क्रैकडाउन चलाया जा रहा है। इसी के तहत रविवार की रात एसओजी व चल्थी चौकी पुलिस चल्थी गेट पर चैकिंग कर रही थी। टीम ने बोलेरो पीकअप UK18/CA6865 जीप की चेकिंग के दौरान तीन लोगों के पास से 890 ग्राम चरस बरामद की। पुलिस ने रोहित कुमार पुत्र राजपाल निवासी बन्नाखेंड़ा थाना बाजपुर जिला उधमसिंह नगर नगर उम्र 21 (चालक), राजू पुत्र ध्यान सिंह निवासी ग्राम महेश पुरा थाना बाजपुर जिला उ0 सि0 नगर उम्र 29 व रामकिशन पुत्र मंगतराम निवासी मोहल्ला करतार नगर थाना खन्ना जिला लुधियाना पंजाब को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार तलाशी देने पर रोहित कुमार के पास से 390 ग्राम, राजू के पास से 300 ग्राम व रामकिशन के पास से 200 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस ने पिकअप वाहन को कब्जे में लिया है।

पुलिस ने तीनों के खिलाफ धारा 8/20/60 एनडीपीएस एक्ट पंजीकृत किया है। पूछताछ में अभियुक्तणों ने बताया कि वे पिकअप से चम्पावत व लोहाघाट में सब्जी व फर्नीचर लाते हैं। वापसी में थोड़ी थोड़ी मात्रा में चरस ले जाकर बेचते हैं। बरामद चरस को देवीधुरा क्षेत्र से सस्ते दामों में खरीदकर बाजपुर के ग्रामीण क्षेत्र बेचने के लिए ले जा रहे थे। पुलिस टीम में चल्थी चौकी प्रभारी सुरेन्द्र सिंह कोरंगा, एसओजी प्रभारी सुरेन्द्र सिंह खड़ायत, एचसी मतलूब खान, गणेश सिंह, मनोज बैरी, चंचल सिंह, भुवन लाल, कांस्टेबल नवल किशोर, रविन्द्र गिरी, विनोद जोशी शामिल रहे।